Anganwadi Bharti : आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता और सहायिका के 800+ पदों पर बम्पर भर्ती जल्दी करें

Anganwadi Bharti : नई भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी अधिसूचना के अनुसार, कर्मचारी और सहायक के 834 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायक के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड के माध्यम से पूरी की जाएगी। इस भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

आंगनबाड़ी भर्ती महत्वपूर्ण तिथियां

आंगनवाड़ी सहायक और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से पूरी की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 18 सितंबर, 2024 है इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायक दोनों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायक के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10वीं उत्तीर्ण है। जिन उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे आवेदन पत्र भर सकते हैं, इसके अलावा इस भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में दी गई है।

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायकों के 834 पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आप इन चरणों का पालन करके आवेदन कर सकते हैंः

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और होम पेज पर नोटिफिकेशन बटन पर क्लिक करें।
  • उस जिले की अधिसूचना डाउनलोड करें जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है और अधिसूचना की जानकारी की जांच करें।
  • आवेदन पत्र में सभी आवश्यक विवरण भरें,
  • दस्तावेज अपलोड करें,
  • आवेदन पत्र जमा करें और इसका प्रिंट आउट लें।

Anganwadi Bharti 2024 Important Link

भर्ती नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन – यहाँ से करें

नई भर्ती – यहाँ से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

I write about new jobs with accurate research which helps me to create engaging articles that meet various requirements of the candidate. I try to add value to the aspiring candidate in wikinews24.com with my 3 years of experience.

Leave a Comment