PM Awas Yojana Bharti : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में 192 पदों पर भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी

PM Awas Yojana Bharti : छत्तीसगढ़ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत, जिला पंचायत स्तर पर कुल 62 रिक्तियां और विकास खंड स्तर पर 130 रिक्तियां, इस प्रकार कुल 192 अनुबंध रिक्तियां आमंत्रित की गई हैं। नौकरी में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों को सभी पात्रता शर्तों को पढ़ने के बाद अब आवेदन करना चाहिए। आवेदन पत्र मुख्य कार्यकारी अधिकारी, संबंधित जिले की जिला पंचायत के नाम से कार्यालय दिवस पर 18.09.2024 शाम 05.00 बजे तक आमंत्रित किए जा सकते हैं। रिक्तियों, आयु सीमा, वेतनमान, रिक्ति और अन्य विवरणों के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

प्रधानमंत्री आवास योजना भर्ती आयु सीमा

छत्तीसगढ़ प्रधानमंत्री आवास योजना भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष। आयु की गणना 01 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी।

यह भी देखें – एसएससी जीडी 39481 कांस्टेबल नोटिफिकेशन जारी देखें जोन वाइज पोस्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना भर्ती शैक्षणिक योग्यता

अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से 10वीं 12वीं उत्तीर्ण, ग्रेजुएशन और अन्य क्षेत्र डिग्री/डिप्लोमा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए | शैक्षणिक योग्यता से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए नोटिफिकेशन पीडीऍफ को पढ़ें |

प्रधानमंत्री आवास योजना भर्ती चयन प्रक्रिया

जिले में प्राप्त आवेदनों की कुल संख्या को योग्यता के आधार पर चुना जाएगा और उन्हें कौशल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा इसके बाद कौशल परीक्षण में प्राप्त अंकों को जोड़कर अंतिम चयन सूची तैयार की जाएगी।

यह भी देखें – रेलवे एनटीपीसी 11558 भर्ती नोटिफिकेशन जारी देखें श्रेणीवार पोस्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना भर्ती आवेदन कैसे करें?

PM Awas Yojana Bharti 2024 निर्धारित प्रारूप में आवेदन संबंधित जिले की जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के नाम पर बंद लिफाफे में केवल पंजीकृत डाक/स्पीड पोस्ट द्वारा 18.09.2024 को शाम 5:00 बजे तक प्राप्त किए जाएंगे। व्यक्तिगत रूप से, डाक द्वारा, फैक्स या अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार prd.cg.gov.in और cgstate.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश उपरोक्त वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। आवेदन जमा करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना भर्ती महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन फॉर्म शुरू03 सितम्बर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि18 सितम्बर 2024

Pradhan Mantri Awas Yojana Bharti 2024 Important Link

PM Awas Yojana BhartiNotification PDF
PM Awas Yojana BhartiOfficial Website
Latest Jobs HereHome Page
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

I write about new jobs with accurate research which helps me to create engaging articles that meet various requirements of the candidate. I try to add value to the aspiring candidate in wikinews24.com with my 3 years of experience.

Leave a Comment